हास्य कलाकार वीर दास का एक बड़ा विवादित बयान पर नेता और सेलिब्रिटी बंटे।

जाने-माने और मशहूर हास्य कलाकार वीर दास की ओर से अमेरिका में एक कार्यक्रम में की गई विवादित टिप्पणी को लेकर नेता और सेलिब्रिटी बंट गए हैं। दिनांक 17 नवंबर 2021 दिन बुधवार को कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और शशि थरूर ने जहां वीर दास का बचाव किया। 



वही पार्टी से जुड़े अभिषेक मनु सिंघवी और मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, निर्माता अशोक पंडित ने उनकी टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा। की वीर दास ने सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर आई कम फ्रॉम टू इंडियाज (मैं दो भारत से आया हूं) इसी शीर्षक के तहत हास्य कलाकार वीर दास ने यूट्यूब वीडियो अपलोड किया था।



6 मिनट का यह वीडियो वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में दी गई उनकी हालिया रिपोर्ट से जुड़ा था। भारतीय हास्य कलाकार वीर दास उस वीडियो में यह कहते नजर आ रहे थे। मैं एक ऐसे भारत से आया हूं, जहां दिन में महिलाओं की पूजा की जाती है। और रात में उन्हीं महिलाओं के साथ गैंगरेप भी।


हास्य कलाकार वीर दास की इसी टिप्पणी पर छिड़ी बहस के बीच वीर दास ने मंगलवार को सफाई दी थी की उनका इरादा देश का अपमान करना नहीं था। बुधवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर और कपिल सिब्बल भी वीर दास के समर्थन में बोलते नजर आए। 



सिब्बल ने ट्विटर पर ट्वीट किया कि वीर दास इसमें कोई संदेह नहीं है, कि यहां दो भारत बसते हैं। हालांकि हम नहीं चाहते है, कि कोई भी भारतीय इस बारे में दुनिया को बताएं। हम झूठे और पाखंडी हैं। वही थरूर ने ट्वीट किया एक स्टैंड अप कॉमेडियन जानता है, कि खड़े होने का असली मतलब सिर्फ शारीरिक रूप से नहीं बल्कि नैतिक रूप से भी है। 



वीर दास ने करोड़ों लोग के लिए 6 मिनट में अपनी बात रखी है।  दूसरी तरफ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने वीर दास पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों की बुराइयों को व्यापक बनाना और दुनिया के सामने पूरे देश के बारे में बुरा कहना ठीक नहीं है।


रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह का ट्वीट।

आईएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने हास्य कलाकार वीर दास का समर्थन करते हुए लिखा भारत के 2 फेस हैं एक वह जिसका आप और हम जैसे अनेक लोग हिस्सा हैं। दूसरा वह विकृत रूप जिसमें एक मंत्री किसानों को सब्जी की तरह कुचल देता है। और पुरुष महिलाओं के साथ गैंग रेप करते हैं। अगर वीर दास ने भारत के दो रूप बताएं हैं तो इसमें क्या गलत कहा है।


वीर दास के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज।

बता दें कि वीर दास के वीडियो को लेकर दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता आदित्य झा ने नई दिल्ली जिले में डीसीपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई है। झा ने एक बयान में कहा, ‘ये फूहड़ है। ये भारत को बदनाम करने की साज़िश है। इसकी जांच होनी चाहिए।’

बता दें कि बीते सोमवार को वीर दास ने यूट्यूब पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। छह मिनट के वीडियो में दास ने देश के कथित दोहरे चरित्र के बारे में कहा गया है। इसके अलावा कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई के अलावा किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का वीर दास ने जिक्र किया है।

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो के वीर दास ने कहा है, ‘‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन में स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है।’’ इस वीडियो को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। वहीं वीर दास ने मंगलवार को अपनी सफाई में कहा कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था।



Post a Comment