शेखचिल्ली का असली नाम क्या है? शेखचिल्ली हिंदू है या मुसलमान जाने विस्तार से।2022.

आज इस आर्टिकल में हम आपको शेखचिल्ली से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने वाले हैं। जैसे:-शेखचिल्ली का असली नाम क्या है, शेखचिल्ली हिंदू है या मुसलमान है, शेखचिल्ली के बच्चे कितने हैं, और शेखचिल्ली की बीवी का क्या नाम है। यह सब बातें आप जानेंगे हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से। आज हम आपको शेखचिल्ली के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं। हमारे इस आर्टिकल को स्क्रोल करते हुए पढ़ें और शेखचिल्ली के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करें। यह आर्टिकल पढ़कर शेखचिल्ली से संबंधित सभी सवालों का जवाब आपको मिल जाएगा। इसलिए हमारे आर्टिकल को आपको पढ़ने की जरूरत है। तो चलिए अब बात करते हैं शेखचिल्ली के बारे में।


         Table of content

1. शेखचिल्ली हिंदू है, या मुसलमान।

2. शेखचिल्ली के करियर का आगाज।

3. शेखचिल्ली के कितने बीवी बच्चे हैं।

4. शेखचिल्ली का असली नाम क्या है।

5. शेखचिल्ली ने कितनी फिल्में बनाई हैं।



1. शेखचिल्ली हिंदू है,या मुसलमान।

शेखचिल्ली का नाम हरीराम तूफान है। और इनका जन्म गाजियाबाद जिले के एक छोटे से गांव किन्नापुर में हुआ था। हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली को बचपन से ही रागिनी गाने और नाटक करने का बहुत शौक था। हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली जब छोटे थे तब वह गांव में होने वाले प्रोग्रामों में रागिनी गाया करते थे। लेकिन उनके पिताजी को यह सब पसंद नहीं था। वह हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली को रागिनी गाने से मना करते थे। और वह हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली को पढ़ाना चाहते थे, लेकिन उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था। इसलिए हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली सिर्फ आठवीं तक ही पढ़े। लेकिन जब गांव वालों ने हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली के पिता को यह बताया कि वह रागनी बहुत अच्छा गाते हैं। तो वह मान गए और हरीराम उर्फ शेखचिल्ली को सपोर्ट करने लगे।


2. शेखचिल्ली के करियर का आगाज।

जब 90 के दशक की बड़ी-बड़ी कंपनियां गाने रिकॉर्ड करके उनकी CD बनाकर बेचने लगी तब हरिराम तूफान को भी रागनी गाने का मौका मिला। और इसके बाद समय ने करवट ली और वक्त बदलता गया बड़ी-बड़ी कंपनियां नाटकों की वीडियो CD बनाकर बेचने लगी तब हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली को फिल्मों में काम करने का मौका मिला। लेकिन हरीराम तूफान के द्वारा बनाई गई तीन- चार फिल्में फ्लॉप हो गई और कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा। और उसका नतीजा यह निकला कि कंपनियों ने हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली को काम देना बंद कर दिया। और कुछ दिनों के बाद कंपनियों ने कुछ नया सोचा पुराने जमाने में हमारे दादा परदादा शेखों की जो कहानी सुनाया करते थे उस तरीके की कहानियों पर कंपनी ने काम करने की इच्छा जाहिर की। लेकिन उस पर उस समय के सभी सफल कलाकारों ने काम करने से मना कर दिया। और इसके बाद हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली का वीडियो बनाने का सिलसिला शुरू हुआ।


3. शेखचिल्ली के कितने बीवी बच्चे हैं।

शेखचिल्ली यानी हरिराम तूफान के 4 बच्चे और एक बीवी है। इन चार बच्चों में शेखचिल्ली की तीन बेटियां हैं, और एक बेटा है। हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली अपने बीवी बच्चों के साथ बहुत खुश हैं।

शेखचिल्ली के बीवी और बच्चे उनके इस काम में सपोर्ट करते हैं।

4. शेखचिल्ली का असली नाम क्या है।

शेखचिल्ली को ज्यादातर लोग हरिराम तूफान के नाम से जानते हैं। लेकिन इस नाम से हटकर भी इनका एक असली नाम है, और उस नाम से इनके कुछ खास परिचित ही  इनको जानते हैं। शेखचिल्ली का वह असली नाम क्या है। ज्यादा एक्साइटेड होने की जरूरत नहीं है हम आपको इसी लेख में बताने वाले हैं की शेखचिल्ली का असली नाम क्या है। चलिए हम आपको बताते हैं किस शेखचिल्ली का असली नाम क्या है। शेखचिल्ली का असली नाम है हरिराम गौतम। लेकिन उनको इस नाम से सिर्फ उनके खास परिचित और परिवार के लोग ही जानते हैं।


5.शेखचिल्ली का कैरियर और उनकी फिल्में।

शेखचिल्ली ने जब अपने करियर की शुरुआत की तब फिल्म इंडस्ट्रीज में फिल्म बनाने वाली कंपनियों को यह समझ नहीं आ रहा था कि शेखचिल्ली को किस गेटअप में जनता के सामने प्रस्तुत किया जाए। टीम में से डॉ जाकिर हुसैन साहब को एक आईडी आया और उन्होंने हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली को एक चेक की  शर्ट और खाकी पेंट का कच्छा और एक जोड़ी हवाई चप्पल पहना दीं। तब से आज तक हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली इसी लुक में दिखाई देते हैं। जो उन पर काफी अच्छा और सुंदर दिखाई देता है।

हरिराम तूफान उर्फ शेखचिल्ली ने अपने करियर में अब तक 400 से ज्यादा फिल्में की हैं। और 40 से ज्यादा कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं।Sonotek video, Chanda cassate,Alka Music,Rahul Music,Maina Cassate etc. शेखचिल्ली ने जो फिल्में की हैं उनमें से कुछ कुछ फिल्में इस प्रकार हैं। जैसे:-शेखचिल्ली की अकल बड़ी या भैंस, शेखचिल्ली का जलवा, शेखचिल्ली और डॉक्टर डैन, शेखचिल्ली की शोले, शेखचिल्ली और चालबाज मदारी, शेखचिल्ली का गधा, शेख चिल्ली करण अर्जुन, शेखचिल्ली सिंघम, शेखचिल्ली की कसम आदि।


Post a Comment