रात में चेहरे पर लगाएं बदाम का तेल। दाग धब्बे झुर्रियां और पिंपल हो जाएंगे गायब चमक उठेगा आपका चेहरा। 2022.

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने के फायदे।

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने के फायदे।


Skin care-आज हम बात करने वाले हैं, बादाम के तेल के फायदे के बारे में।बेशुमार गुणों से भरपूर होता है बादाम। ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि स्किन के लिए उपयोगी है।सर्दी में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं। यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है। बदाम का तेल क्या है, बादाम के तेल से क्या होता है, बादाम का तेल कैसे लगाते हैं, बादाम के तेल के क्या फायदे हैं,बादाम का तेल लगाने से क्या होता है। इन सभी सवालों का जवाब आपको हमारे इसी लेख में मिलने वाला है। जानने के लिए आगे पडते रहिए। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट Hindi Guru पर क्लिक करें।

बादाम के तेल में पाए जाने वाले पोषक तत्व:-

बादाम के तेल में विटामिन A, E व D कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है। बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं का बेहतरीन उपचार हैं। बादाम के तेल के बारे में और अधिक जानने के लिए हमारे इस लेख को आगे पडते रहें।


इन 2 तरीकों से करें, इस्तेमाल बादाम का तेल।

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने के फायदे।









पहला तरीका।

बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर देखें बादाम का तेल क्या करिश्मा दिखाता है। आपके चेहरे को एकदम खूबसूरत बनाने में। रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार आता है। बादाम का तेल बहुत ही फायदेमंद है, त्वचा में निखार लाने के लिए और त्वचा को कोमल बनाने के लिए।


दूसरा तरीका।

रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें।हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें। ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए। अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से मसाज करें। बदाम के तेल की चेहरे पर मसाज धीरे धीरे करें और फिर देखें बदाम का तेल आपकी त्वचा को कैसे कोमल और मुलायम व निखारता है।


चेहरे पर बादाम तेल लगाने के ये हैं फायदे (Benefit of applying almond oil on face)

स्ट्रेच मार्क्स हो जाएंगे गायब ।

बादाम का तेल (Almond Oil) स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में भी काफी मददगार है। क्योंकि इस तेल में शामिल विटामिन E स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को धीरे धीरे खत्म कर देता है। यही वजह है, कि ये बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम रोल निभा सकता है,अगर आप रोजाना इसे चेहरे पर लगाते हैं तो तो आपका चेहरा  दिन-ब-दिन खूबसूरत होता जाएगा।


बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो खुश्क और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है। खासतौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब होने से बचाता है। हमारे द्वारा दी गई जानकारी अगर आपको पसंद आए तो प्लीज हमारी इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और हमारे वेबसाइट को फॉलो करें ताकि नहीं आने वाली आर्टिकल की अपडेट आपको सबसे पहले मिल सके इसलिए हमारी वेबसाइट पर जाकर उसको फॉलो जरूर करें। 

Post a Comment