हल्द्वानी:-भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दिनांक 30 दिसंबर 2021 दिन गुरुवार समय करीब 2:00 बजे हल्द्वानी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और प्रशासन काफी उत्सुक है। प्रधानमंत्री के आगमन पर 5 दिन पहले ही सारी तैयारियां शुरू हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हल्द्वानी में।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हल्द्वानी में आगमन


 शहर को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के बाद पूरे 25 साल के बाद हल्द्वानी आ रहे हैं। इसलिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं वह हल्द्वानी के नागरिकों ने हल्द्वानी शहर को साफ-सुथरा और खूबसूरत बनाया है। नरेंद्र मोदी हल्द्वानी पहुंचने वाले पांचवें भारत के प्रधानमंत्री होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का आयोजन 30 दिसंबर 2021 दिन गुरुवार को एमबी इंटर कॉलेज हल्द्वानी मैं होगा। एमबी इंटर कॉलेज हल्द्वानी में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुमाऊं को कुछ सौगात देने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले हल्द्वानी में चार और प्रधानमंत्री आ चुके हैं, और यहां पहुंचने वाले नरेंद्र मोदी पांचवें प्रधानमंत्री होंगे। आखरी बार वर्ष 1996 में प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा हल्द्वानी आए थे। और उन्होंने वर्ष 1996 में सुशीला तिवारी अस्पताल सौगात में दिया था। 25 वर्ष के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हल्द्वानी आ रहे हैं। यहां की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से काफी उम्मीदें लगाई हुई है। जनता उम्मीद करती है, कि कुमाऊँ मंडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत सारी सौगात देने वाले हैं।

सबसे पहले कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी सन 1974 में हल्द्वानी आई थी। उन्होंने हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम नुमाइश खेत में जनसभा को संबोधित किया था। उन्होंने पहाड़ी क्षेत्रों में उच्च शैक्षणिक स्थान खोले जाने की घोषणा की थी। साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा था कि पर्वतीय क्षेत्रों में शिक्षा का विकास नहीं हुआ तो कुछ नहीं होगा। इसलिए उन्होंने पहाड़ी क्षेत्रों में शैक्षिक स्थान खोले जाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद सन 1987 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी हल्द्वानी पहुंचे। उन्होंने रानी बाग में जनसभा को संबोधित करते हुए एचएमटी फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। जिसके कारण यहां की आवाम जो बेरोजगार थी। उसको रोजगार उपलब्ध कराया था। प्रधानमंत्री राजीव गांधी के दिए जाने की यह सौगात बेरोजगारों के लिए बहुत बड़ी सौगात थी। एचएमटी फैक्ट्री के बनने से पहले यहां की आवाम बेरोजगारी से जूझ रही थी। 

बीजेपी पार्टी से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

एचएमटी फैक्ट्री के बने के बाद यहां के आवाम को रोजगार का अवसर मिला। राजीव गांधी के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव सन 1994 में हल्द्वानी पहुंचे। और उन्होंने हल्द्वानी पहुंचकर आर्मी हेलीपैड के समीप जनसभा को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव जनसभा को संबोधित करते हुए पर्वतीय क्षेत्रों व हल्द्वानी में सड़कों और स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार हेतु घोषणा की थी। 28 जुलाई सन 1996 को तत्कालीन प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा हल्द्वानी पहुंचे। इसके पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एच डी देवगौड़ा के बाद हल्द्वानी आ रहे हैं।जो पूरे 25 साल का समय लग गया प्रधानमंत्री को आने में। अब देखना यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हल्द्वानी व पर्वतीय क्षेत्रों को देते हैं।

 प्रधानमंत्री एमबी इंटर कॉलेज हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को 19 हजार करोड़ से अधिक योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। कुमाऊ के लोगों को प्रधानमंत्री से जमरानी बांध, रिंग रोड, आईएसबीटी और अंतर्राष्ट्रीय चिड़ियाघर व बागेश्वर रेलवे लाइन के कार्य को सौगात में दिए जाने की उम्मीद है।

उम्मीद करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप संतुष्ट हैं।और हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी। इस तरह ऐसी और जानकारियां पाने के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करें। ताकि जब भी हम कोई नई जानकारी लेकर हाजिर हो तो उसकी नोटिफिकेशन आपको सबसे पहले मिले।और ज्यादा से ज्यादा लोगों में शेयर करें।

                                                            धन्यवाद।

Post a Comment