2023 में कुंडे कब है।2023 me kunde kab hai.
2022 में कूढे कब है


2023 मैं कुंडे कब है आज हम इसी विषय पर चर्चा करेंगे की 2023 में कुंडों का त्यौहार कब है। हजरत इमाम जाफर सादिक रजिअल्लाहु अन्हु इसाले सबाब के लिए कुंडे भरे जाते हैं।

जो हमारे प्यारे मुसलमान भाई अपनी मन्नतें मांगते हैं। और उनकी वह मन्नते पूरी हो जाती है, तब वह कुंडों को भरते हैं।

मारे इस पोस्ट में आज यही बताया जाएगा कि 2023 में कुंडों का त्यौहार कब है।

वैसे तो हमारे मुसलमान भाई इस त्यौहार को प्रत्येक वर्ष रजब महा के महीने की 22 तारीख को कुंडों का त्यौहार मनाते हैं ‌‌। लेकिन अब 2023 में यह त्यौहार रजब माह की 22 तारीख और अंग्रेजी महा की 15 फरवरी दिन बुध्दबार को कुंडों का त्यौहार मनाया जाएगा।

कुंडों का त्यौहार मनाने का क्या कारण है।

हजरत इमाम जाफर सादिक रजि अल्लाह अन्हु के वसीले से कुडों का त्यौहार मनाया जाता है। जिन हजरात की दुआएं मन्नत कुबूल हो जाती है। वह हजरत इमाम जाफर सादिक रजि अल्लाह अन्हु के लिए कुंडे भरते हैं, और उनकी दुरूदे फातिया कराते हैं। 

प्यारे मुसलमान भाई इस त्यौहार को हजरत इमाम जाफर सादिक रजि अल्लाह अन्हु के लिए और अपनी दुआएं मन्नत के लिए मनाते हैं।

मुसलमान धर्म में ऐसा माना जाता है कि जिन मुसलमान भाइयों के बनते काम बिगड़ते हैं। वो प्यारे मुसलमान भाई हजरत इमाम जाफर सादिक रजि अल्लाहु अन्हु के कुंडे भरते हैं। हजरत इमाम जाफर सादिक रजि अल्लाहु अन्हु से दुआ करते हैं। 

अल्लाह उनकी दुआ को अर्शे आजम पर बहुत जल्दी ही कुबूल फरमाता है। एक मोमिन के द्वारा मांगी गई दुआ हजरत इमाम जाफर सादिक रजि अल्लाह अन्हु के वसीले से कुबूल हो जाती है, और इसीलिए हर साल कुंडे भरे जाते है।

2023 में कुंडे कब भरे जाएंगे।
2022 में कुंढे कब भरे जाएंगे।


2023 मैं कुंडे कब भरे जाएंगे, आपके इस सवाल का जवाब हम अपने इसी लेख में आपको बताने वाले हैं। मुस्लिम धर्म के हिसाब से कुंडे हर साल रजब महा के 22 तारीख को भरे जाते हैं। 

2023 में इस बार कूड़े फरवरी की 15 तारीख को भरे जाने हैं। लेकिन यह तारीख पूरी तरह से मुकर्रर नहीं है, इसमें एक या 2 दिन आगे पीछे हो सकते हैं।

दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे। ऐसी उम्मीद करता हूं, हमारे द्वारा जानकारी से आपको समझ आ गया होगा। कि कुंडे 2023 में कब भरे जाने हैं।

ऐसी ही रोचक जानकारी पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर दिन-प्रतिदिन विजिट करते रहिये। हम ऐसे ही मनोरंजन और रोचक जानकारियां आपके लिए लेकर अपनी वेबसाइट पर हाजिर होते रहते हैं जानकारी अगर आपको पसंद आई हो तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद

Post a Comment