हिंदुस्तान के मशहूर सिंगर हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं को शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा। हाजी तस्लीम आरिफ जिला बदायूं के सैदपुर कस्बे के रहने वाले हैं। जो उत्तर प्रदेश का एक जिला बदायूं का छोटा सा कस्बा है। इनके नाम के साथ भी इनका कस्बा और जिले का नाम जोड़ा जाता है। हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं के नाम से यह हिंदुस्तान में मशहूर है।

रमजान की फजीलत का बयान।

हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं की आवाज में रमजान की फजीलत का बयान ऑडियो/ वीडियो।


हाजी तस्लीम आरिफ ने रमजान की फजीलत का बयान बेहद ही उम्दा अंदाज में रमजान की फजीलत का बयान पेश किया है।

रमजान की फजीलत मैं लिरिक्स है असलम सैफी का और इसके म्यूजिक डायरेक्टर ऑल विन ब्राउन है।

आवाज है हिंदुस्तान के मशहूर सिंगर हाजी तस्लीम आरिफ की। म्यूजिक का जो लेवल है t-series की पेशकश के साथ है।।

माहे रमजान की क्या फजीलत है।

माहे रमजान की क्या फजीलत है इसको बड़े ही अच्छे अंदाज में पेश किया है हिंदुस्तान के मशहूर शायर हाजी अलीतस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं ने।

मुबारक यह महीना है और इसका फर्ज है रोजा।

खुदा का सारे इंसानों पर यानी फर्ज है रोजा।

जो रोजादार है अल्लाह को महबूब होता है।

वही तो मसला लेब इस्लाम से मंसूब होता है।।



हिंदुस्तान के मशहूर शायर हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं ने अपनी आवाज में बहुत सारे कव्वाली वाक्य बयान आदि गाये हैं। और पब्लिक हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं की आवाज बहुत ही ज्यादा पसंद करती हैं। हाजी तस्लीम आरिफ दरगाह पर घूमे उर्स में बहुत बार शामिल हुए हैं और अपनी आवाज से वहां की पब्लिक का दिल जीता है।

जिला रामपुर का एक गांव है, सदर तहसील में जहां पर दादा मियां की दरगाह है। उस गांव का नाम है भंडपुरा।

हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं ने उस उस में आकर बहुत बार रामपुर की आवाम का दिल जीता है। ऐसी ही ना जाने कितने दरगाह पर जाकर हाजी तस्लीम आरिफ ने अपनी आवाज लोगों के दिलों तक पहुंचाई है।

हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं की आवाज अगर एक बार जो सुन लेता है वह उनकी आवाज़ का दीवाना हो जाता है। अगर आपने अभी तक हिंदुस्तान के मशहूर सिंगर हाजी तस्लीम आरिफ की आवाज को नहीं सुना है तो मैं आपको अपनी तरफ से रिकमेंट करूंगा कि आप हाजी तस्लीम आरिफ की आवाज एक बार सुनें। इंशाल्लाह आप हाजी तस्लीम आरिफ को बार-बार सुनना चाहेंगे।

मेरे प्यारे भाइयों दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी रमजान की फजीलत और हिंदुस्तान के मशहूर शायर हाजी तस्लीम आरिफ सैदपुर बदायूं के बारे में विस्तृत जानकारी पाकर आप संतुष्ट हुए होंगे। ऐसी ही रोमांचक भरी जानकारी पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहें। और हमारी वेबसाइट की  नोटिफिकेशन को push करें ताकि हम जब भी कोई नई जानकारी लेकर हाजिर हों। तो सबसे पहले उसकी जानकारी आप तक पहुंचे। धन्यवाद।

Post a Comment