अमीर अहमद की बायोग्राफी 2022।Amir ahamd ki biography 2022 in hindi.
फावड़ा चलाने से लेकर यूट्यूबर एंड ब्लॉगर बनने तक का सफर कैसे तय किया अमीर अहमद ने जाने इस आर्टिकल में।
www.xyzhindi









आज दोस्तों आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि कैसे एक गरीब लड़के ने अपनी मेहनत और लगन से अपने सपनों का महल खड़ा कर दिया है। जी हां आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जिला रामपुर जो उत्तर प्रदेश मैं पढ़ता है, वहां के छोटे से गांव नसरत नगर के रहने वाले अमीर अहमद की कहानी आपको बता रहा हूं जिसे आप पढ़ कर पूरी तरह से आश्चर्यचकित होंगे।

दोस्तों अमीर अहमद की कहानी इसलिए मैं आपको बता रहा हूं क्योंकि मैं अमीर अहमद को बहुत ही करीब से जानता हूं।
अमीर अहमद और मेरा बचपन एक साथ ही बीता है। इसलिए मैं उनकी जीरो से हीरो बनने तक की कहानी आपको बहुत ही विस्तार से बताने वाला हूं।
आज उनकी बायोग्राफी जो लिख रहा हूं यह मैं उन्हीं की वजह से कर पाया हूं। उन्होंने मुझे इसके लिए दबाव force किया कि मैं ब्लॉगिंग करूं। और दोस्तों देखो लो आज मैं भी ब्लॉगिंग करता हूं।
मैंने सोचा क्यों ना अमीर अहमद पर एक आर्टिकल लिखा जाए जो हमारे लिए एक प्रेरणा बन चुके हैं। ताकि उनकी मेहनत और लगन को देखकर इस आर्टिकल को पढ़ने वाला भी उन से प्रभावित होकर अपने जीवन में कुछ कर सके। इसलिए उनकी बायोग्राफी लिखने का विचार मेरे मन में आया।

अमीर अहमद का जीरो से हीरो बनने तक का सफर। 
www.xyzhindi.com

















दोस्तों अमीर अहमद के जीरो से हीरो बनने तक का सफर उन्होंने किस तरह तय किया है।यह मैं आपको यह बताने वाला हूं,कि अमीर अहमद का जीरो से हीरो बनने तक का सफर उन्होंने किस तरह तय किया कि यह आप इस आर्टिकल में जानेंगे विस्तार से।
अमीर अहमद बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं थी, इसलिए वह अपने जीवन में पढ़ाई नहीं कर पाए। अमीर अहमद के पिताजी साइकिल में पंचर लगाते थे। 

लेकिन वो साइकिल में पंचर लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते थे, और उनका परिवार बहुत खुश था।
लेकिन अमीर अहमद की जिंदगी में एक समय ऐसा आया कि वर्ष 2013 में वह अपने जीवनसंगिनी के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

बस यहीं से शुरू हुआ उनके जीवन का संघर्ष। दोस्तों आप सभी लोग बहुत अच्छे से जानते होंगे कि जब किसी की शादी हो जाती है। तो उसके ऊपर जिम्मेदारी आ जाती हैं, और उन्हीं जिम्मेदारी को निभाते निभाते आदमी कहां से कहां पहुंच जाता है। जिन दोस्तों की शादी हो चुकी है, वह इस बात को बहुत अच्छे से समझ गए होंगे।
शादी होने के बाद अमीर अहमद ने जब उनके ऊपर जिम्मेदारी आ गई तब उन्होंने एक बहुत छोटा सा काम करना शुरू किया। कहते हैं ना दोस्तों काम कोई छोटा बड़ा नहीं होता आदमी के कर्म अच्छे होने चाहिए। आदमी अपने कर्मों से बुरा और भला होता है।

लेकिन अमीर अहमद अपने उन दिनो में स्ट्रगल कर रहे थे। उन्होंने वह काम छोड़कर जब उनका उस काम से गुजारा नहीं हुआ तो उन्होंने एक दूसरा काम पकड़ा। जिससे उनकी गुजर-बसर ठीक-ठाक होने लगी। उनका काम यह था कि वह एक टाल पर रेता बजरी सीमेंट की गाड़ियां लोड करते थे।

इसी काम को करने के साथ-साथ अमीर अहमद ने एक मोबाइल लिया उनकी स्थिति उस समय ऐसी थी कि वह एक अच्छा स्मार्टफोन भी नहीं खरीद पाए। उन्होंने टेंपरेरी यूज़ के लिए एक ऐसा फोन खरीदा जो उस समय बहुत ही खराब फोन था। 

जिसके अंदर बैटरी भी नहीं थी सिर्फ ऐसी देसी जुगाड़ बना कर अमीर अहमद उस फोन को चलाया करते थे। और उसी फोन की मदद से धीरे-धीरे इंटरनेट की दुनिया में घुसते चले गए। धीरे-धीरे उन्हें नेट के बारे में ज्ञान हुआ और उसी ज्ञान को पाकर के आज वह जिस मुकाम पर हैं, वह आप सभी जानते हैं। अगर नहीं जानते तो मैं आगे आपको बताने वाला हूं।

वर्ष 2018 में अमीर अहमद ने अपना एक युटुब चैनल क्रिएट किया जिसका नाम था हिंदी प्लस जानकारी जो काफी लोकप्रिय चैनल है।
उनकी पहली कमाई यूट्यूब चैनल से ही हुई थी। उसके बाद अमीर अहमद ने एक दूसरा युटुब चैनल क्रिएट किया जिसे रात का सपना यूट्यूब चैनल के नाम से जाना जाता है।

उन्होंने कुछ वेबसाइट भी बनाई जिसमें उन्हें शुरू में सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। एक पुरानी कहावत है जो उन पर बिल्कुल सटीक बैठती है।
चींटी वाली कहावत अमीर अहमद पर बिल्कुल सटीक बैठती है। 

क्योंकि जिस तरह चींटी किसी काम को करने के लिए लगातार अपना प्रयास करती रहती है।और अंत में वह सफल हो जाती है। यह कहावत अमीर अहमद पर बिल्कुल सटीक बैठती है उन्होंने अपने जीवन में हार नहीं मानी वह जहां फेल हुए वहीं उन्होंने दोबारा कोशिश करते गए। और उनकी कोशिश कामयाब हो गई आज अमीर अहमद इतना कम आते हैं कि आप जानकर हैरान हो जाएंगे।
अमीर अहमद की नेट वर्थ 2022।
आज 2022 में अमीर अहमद की नेटवर्क एक से डेढ़ करोड़ के आसपास है। हावड़ा चलाने वाला व्यक्ति करोड़ों रुपया कमा रहा है यह आश्चर्यचकित करने वाली बात है लेकिन दोस्तों यह सच है इसमें कुछ झूठ या मसाला लगाकर आपको यह खबर नहीं बताई जा रही है

इस खबर का बताने का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ यही है अमीर अहमद जो आज इंटरनेट पर छाए हुए हैं उनकी बायोग्राफी पढ़कर लोग उनकी मेहनत और लगन को देखकर उनसे प्रेरणा लें। और उनसे प्रभावित होकर अपने जीवन में कठिन परिश्रम कर सफलता हासिल करें।
अमीर अहमद जो आज वर्तमान में एक से डेढ़ करोड़ रूपया इंटरनेट के माध्यम से कमाते हैं।
यह उन्होंने ऐसे ही नहीं कमाया इसको कमाने के लिए अमीर अहमद ने अपने जीवन में बहुत ही कठिन परिश्रम किया। और अल्लाह ने उनके इस परिश्रम यानी की उनकी मेहनत का फल उनको दिया है।

आज अमीर अहमद के पास अपना खुद का एक बंगला है, बाइक है, और उनके पास बैंक बैलेंस है। एक राजा की जिंदगी जी रहे हैं अमीर अहमद। जो कभी अपने जीवन में अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को देखकर काफी परेशान रहते थे। लोग उनके परिवार को दया के भाव से देखते थे।

लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं है अमीर अहमद एक राजा महाराजा की तरह जिंदगी जी रहे हैं। वह अपने जीवन में काफी खुश हैं, और अपने घर पर ही रह कर इंटरनेट के माध्यम से पैसा कमा रहे। 
उन्होंने अपने घर पर ही अपने ऑफिस का सेटप कर रखा है। आज उनके पास वर्तमान में उनके ऑफिस में पांच से छह लोगों का स्टाफ काम कर रहा है। और वह यूट्यूब चैनल और ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से इंटरनेट पर काफी पैसा कमा रहे हैं। अमीर अहमद इंटरनेट पर इससे हटकर भी कुछ और अन्य कार्य करते हैं। जैसे वेबसाइट बनाना एडवरटाइजिंग आदि से संबंधित कार्य आमिर अहमद अपने घर पर रहकर ऑनलाइन करते हैं।

उम्मीद करता हूं दोस्तों आप इस कहानी को पढ़कर काफी प्रभावित होंगे। और आपको कुछ सीखने को मिलेगा अगर मेरी द्वारा लिखा यहआर्टिकल आपको पसंद आए। तो अपने यार दोस्तों में सोशल नेटवर्क के माध्यम से शेयर करें। और कमेंट बॉक्स में कमेंट करना ना भूलें।

Post a Comment