शुरू करें पोला कचरी बनाने का व्यापार और कमाए लाखों रुपए हर महीने। 2022 का नया व्यापार।

www.xyzhindi.com


आज आप जानेंगे पोला कचरी कैसे बनाते हैं। पोला कचरी का बिजनेस शुरू करक आप अपने घर बैठे लाखों रुपए हर महीने कमा सकते हैं। आज आपको हम अपने ही सर्जिकल के माध्यम से विस्तार के साथ पूरी जानकारी देने वाले हैं कि कैसे आप पोला कचरी का बिजनेस शुरू करके बहुत आसानी के साथ महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं।

पोला कचरी किसे कहते हैं पहले तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है। गांव में छोटे-छटे किराना स्टोर होते हैं छोटे-छोटे बच्चे अक्षर दुकान पर आकर पोला कचरी दुकानदार से मांगते हैं जो मात्र ₹1 में मिल जाती है। इस एक रुपए की कचरी से ही दुकानदार को पूरे पाउच पर 5 से ₹10 की आमदनी हो जाती है। अब आप समझ लीजिए जब एक जनरल स्टोर वाला एक पाउच बेचने पर पांच से ₹10 कमा लेता है तो एक पोला कचरी बनाने वाला यानी की मैन्युफैक्चरिंग करने वाला कितने पैसे प्रतिदिन कमाता होगा।

पोला कचरी का व्यापार कैसे शुरू करें।

दोस्तों हमारे द्वारा ऊपर दी गई जानकारी आप बहुत अच्छे से समझ गए होंगे तो आप हम बात करते हैं कि पोला कचरी का व्यापार कैसे शुरू किया जाए। पोला कचरी का व्यापार शुरू करना बहुत ही आसान है। पोला कचरी आप अपने हाथ से शुरुआती दौर में बना सकते हैं। और जगह-जगह छोटी-छोटी दुकानों पर जाकर सेल्समैन के रूप में कार्य करके अपने व्यापार को और अधिक बढ़ा सकते हैं।

दोस्तों मेहनत और लगन ही रंग लाती है। अगर आप अपने व्यापार की प्रति मेहनत और लगन से कार्य करते हैं तो इसमें भगवान आपकी मदद करता है, ईश्वर आपकी मदद करता है, अल्लाह आपकी मदद करता है।

सर्वप्रथम आपको पोला कचरी  का व्यापार शुरू करने के लिए एक बड़ी कढ़ाई की आवश्यकता होगी। पोला कचरी जिसको आप चावल से भी बना सकते हैं। लेकिन इसके साथ-साथ आपको एक तरीका और मैं बताने वाला हूं। 


इस तरीके से आपको ज्यादा मेहनत करने की और ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पोला कचरी गोवा रेडीमेड तैयार हुई भी खरीद सकते हैं इसमें सिर्फ आपको एक कार्य करने की जरूरत पड़ेगी आपको एक बड़ी कढ़ाई की जरूरत होगी। 

आप उस कढ़ाई को चूल्हे पर रखें उसमें तेल डालें और पोला कचरी को फ्राई करने के लिए डाल दें मात्र 20 से 30 सेकंड में पोला कचरी फ्राई हो जाती है और एक छोटी से बड़ी कचरी के रूप में बनकर आपके सामने तैयार हो जाती है।

पोला कचरी के व्यापार को कैसे बढ़ाएं।

www.xyzhindi.com


ऊपर आपने समझा के पोला कचरी कैसे तैयार की जाती है या उसको किस तरीके से रेडीमेड खरीद कर बनाते हैं।

यह सारी बातें आप समझ चुके अब हम बात करते हैं कि पोला कचरी के बिजनेस को कैसे बढ़ाए। मैं आपको बहुत ही आसान से शब्दों में आज बताने वाला हूं कि पोला कचरी के बिजनेस को कैसे बढ़ाया जाता है। 


जब आप पोला कचरी बनाकर तैयार करा लें। और उसकी पैकिंग करने उसके बाद आपको अपने गांव या आसपास के क्षेत्र में गांव गांव जाकर पोला कचरी की पैकिंग को दुकानों पर सेल करना होगा। शुरुआत में आपको ऐसा करने में दिक्कत आ गई लेकिन धीरे-धीरे महीने 2 महीने 3 महीने बाद आपका बिजनेस ग्रोथ करने लगेगा। 

आप खुद अचंभित हो जाएंगे कि यह क्या हो गया। आपका बिजनेस इतनी तरक्की पर होगा कि दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की करने लगेगा। बहुत ही आसान सा और ज्यादा मुनाफे वाला बिजनेस है इसको आप एक बार आकर करेंगे कम इन्वेस्टमेंट में शुरू होता है यह बिजनेस और लाखों रुपए हर महीने कमाने वाला बिजनेस है दोस्तों।

मेरे प्यारे दोस्तों में उम्मीद करता हूं कि बिजनेस की यह जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको मेरे द्वारा दी गई है बिजनेस की जानकारी पसंद आई है तो मैं आपसे रिक्वेस्ट करता हूं। 

प्रार्थना करता हूं कि दोस्तों इस जानकारी को अपने तक ही सीमित ना रखें अपने यार दोस्तों में सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि इस जानकारी को पढ़कर और लोग भी इसका फायदा उठा सकें। आज के लिए बस इतना ही ऐसी ही और जानकारी लेकर में हाजिर होता रहूंगा आपके लिए बस आपको मेरी ऐसी ही जानकारी पाने के लिए जरूरत है आपको मेरी वेबसाइट www.xyzhindi.com पर नजर रखने की। धन्यवाद।


Post a Comment