चिक शैंपू का मालिक कौन है? जानें 2022 में कितनी संपत्ति का है मालिक।

चिक शैंपू कंपनी का मालिक कौन है।


चिक शैंपू कंपनी के मालिक कौन है। चिक शैंपू कंपनी कहां की है। चिक शैंपू ब्रांड भारत का है या विदेशों का। चिक शैंपू कंपनी का असली नाम क्या है। चिक शैंपू कंपनी का असली मालिक कौन है।सभी सवालों का जवाब आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से मिलने वाला है। जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

बचपन मैं ही पिता की मृत्यु हो जाने और भाई से अनबन के कारण घर छोड़कर अपने पैरों पर खड़े होने की सीके रंगनाथन की कहानी आपको बहुत ज्यादा प्रेरित करेगी। मैं उम्मीद करता हूं कि इस कहानी को पढ़कर आपके मन में भी कुछ कर गुजरने हिम्मत होगी।


चिक शैंपू के मालिक सीके रंगनाथन की कहानी।


केविन केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक सीके रंगनाथन।


बड़े बुजुर्ग कह गए हैं कि कामयाबी के पीछे कोई शॉर्टकट नहीं होता है। हर कामयाब आदमी के पीछे उसकी मेहनत होती है। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं की कोई शॉर्टकट अपनाकर कामयाब हो जाएं तो आपका सोचना बिल्कुल गलत है। किताबों में भी आपने पढ़ा होगा परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। चिक शैंपू के मालिक सीके रंगनाथन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 



उन्होंने अपने जीवन में बहुत कठिनाई के बाद सफलता हासिल की। और ऐसी सफलता जो उनके लिए कर पाना बहुत मुश्किल था लेकिन उन्होंने अपने जीवन में हार नहीं मानी और उन्होंने सफलता की कुंजी प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की। परिश्रम का फल सभी को मिलता है लेकिन परिश्रम करना आना चाहिए तभी इसका फल आपको मिलेगा। बात चाहे चाय बेचने वाले भारत के प्रधानमंत्री की हो या फिर होटल में वेटर का काम करने वाले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की हो। आज बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इसके पीछे वजह है, उनका कठिन परिश्रम करना। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज चाय बेचते बेचते भारत के प्रधानमंत्री ऐसे ही नहीं बन गए।


बल्कि उन्होंने अपने जीवन में कठिन परिश्रम किया और आज राजनीति में सफलता हासिल करने के बाद भारत के प्रधानमत्री मनोनीत किए गए। ऐसे ही कहानी है, सीके रंगनाथन की जिन्होंने मात्र ₹15000 हजार से अपना शैंपू का बिजनेस शुरू किया और कड़ी मेहनत करने के बाद आज सीके रंगनाथन चिक शैंपू कंपनी के मालिक हैं। उनकी कंपनी आज वर्तमान में 1800 सौ करोड़ रुपए का टर्नओवर कर चुकी है।

2022 में उनकी कंपनी का टर्नओवर 1800 करोड़ है। जो आगे और भी ज्यादा होने की उम्मीद है। सीके रंगनाथन ने खुद एक इंटरव्यू में यह कहा कि उनकी कंपनी इस वर्ष 1800 सौ करोड़ रुपए का टर्नओवर कर रही है। जो आने वाले वर्षों में इससे और अधिक टर्नओवर कर सकती है।



सीके रंगनाथन ने तमिलनाडु के एक छोटे से कस्बे से निकलकर शुरू किया अपना सफर।


चिक शैंपू के मालिक कौन है










हम बात कर रहे हैं चिक शैंपू कंपनी के मालिक सीके रंगनाथन की जिन्होंने अपने सफर की शुरुआत तमिलनाडु के एक छोटे से कस्बे से निकलकर की थी। सीके रंगनाथन तमिलनाडु के एक छोटे से कस्बे में रहा करते थे। इनके पिताजी की मृत्यु इनके बचपन में ही हो गई थी। एक भाई था, जिससे उनकी अनबन रहा करती थी। और उसी अनबन के कारण उन्होंने अपना घर छोड़ दिया। और यह तमिलनाडु के उस कस्बे से बाहर निकल आए।


अपने पैरों पर खड़े होने की उनकी चाहत रंग लाई शैंपू का एक ऐड देखकर उनके मन में शैंपू का काम करने का विचार आया। सीके रंगनाथन ने मात्र 75 पैसे में शैंपू बनाकर बेचना शुरू किया। उनका यह बिजनेस बहुत ही जल्द फल फूल ने लगा। उस समय इतनी कम कीमत में शैंपू मिलना लोगों के लिए नया था। यही एक कारण था कि उनका शैंपू बहुत ही जल्द मार्केट में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ।



आज सीके रंगनाथन चिक शैंपू कंपनी के मालिक है। और उनकी चिक शैंपू की कंपनी केविन केयर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जानी जाती है। जो चिक शैंपू निर्माता कंपनी है। वर्तमान में उनके शैंपू की डिमांड भारत के साथ-साथ विदेशों तक है। शायद आप इससे पहले नहीं जानते होंगे कि चिक शैंपू कंपनी के मालिक कौन हैं। हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह पता चल चुका है किस चिक शैंपू कंपनी के मालिक सीके रंगनाथन है।


2023 तक 1000 से 1500 करोड़ रुपए तक का आईपीओ लाएगी कंपनी।

केविन केयर कंपनी के मालिक सीके रंगनाथन आज उन लोगों में से नहीं हैं, जो सफलता के लिए सपने देखें। बल्कि सीके रंगनाथन आज वर्तमान में सफलता की उस बुलंदियों पर हैं जिसे पाने के लिए लोग सपने देखते हैं। सपने देखना कोई बुरी बात नहीं है। बुरी बात है, तो उन सपनों पर खरा न उतरने की। लेकिन सीके रंगनाथन ने ऐसा नहीं किया उन्होंने जो सपने देखे। उन्हें पूरा करने का प्रयास किया। और आज आप देख ही रहे कि वह अपने इस प्रयास में सफल हुए।



समय के साथ-साथ सीके रंगनाथन की कंपनी केविन केयर ने अपनी इस्टैजरी में कई बदलाव किए। आज उनका शैंपू दूसरी कंपनियों की तरह शेसे में भी उपलब्ध है। वर्ष 2020-21 में उनकी कंपनी का टर्नओवर 2000 करोड़ था।


लेकिन उनका कहना है, कि चालू वित्त वर्ष में उनकी कंपनी का टर्नओवर 2200से 2300सौ करोड़ से भी अधिक हो जाएगा। यही वजह है, कि आज उनकी कंपनी अनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (APO) लाने जा रही है। केविन केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी साल 2023 तक अपना एपीओ ले आयगी। जिसका साइंस 500 करोड़ से 1500₹ करोड़ रुपए तक का हो सकता है।


दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी अगर आपको पसंद आई हो तो हमारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। मैं उम्मीद करता हूं मेरे इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह जरूर पता चल गया होगा कि चिक शैंपू भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला शैंपू है और इस कंपनी के मालिक सीके रंगनाथन है। दोस्तों मेरी वेबसाइट कि पुश नोटिफिकेशन को एलाऊ करें ताकि आपको नई से नई जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से हमारी वेबसाइट पर प्राप्त हो सके।

Post a Comment