ईट भट्टे पर काम करने वाली पूजा प्रियंका कैसे बनी स्टार जाने पूरी सच्चाई।Pooja priyanka biography in hindi.

ईट भट्टे पर काम करने वाली गरीब लड़की प्रियंका चौहान कैसे बनी स्टार आज हम आपको पूरी सच्चाई बताने वाले हैं। इंटरनेट पर अक्सर लोग यह सर्च करते रहते हैं, कि पूजा प्रियंका की नेट वर्थ कितनी है, पूजा प्रियंका कौन है पूजा प्रियंका कहां की रहने वाली है पूजा प्रियंका 1 महीने में कितना कमा लेती है।इन सभी को हम आज अपने आर्टिकल में कवर करने वाले हैं। जानने के लिए हमारे आर्टिकल को शुरू से नीचे तक स्क्रॉल करके पूरा पढ़ें।

पूजा, प्रियंका चौहान का जीवन परिचय(biography) हिंदी में।

पूजा प्रियंका बायोग्राफी इन हिंदी


आज आप जानेगें की ईट भट्टे पर काम करने वाली एक गरीब घर की लड़की प्रियंका चौहान और उसकी छोटी बहन पूजा चौहान कैसे रातों-रात स्टार बन गई।

पूजा प्रियंका चौहान ने आज से करीब 4 वर्ष पूर्व अपने करियर की शुरुआत टिक टॉक से की थी। टिक टॉक जो आज वर्तमान में बंद हो चुका है। पूजा प्रियंका चौहान इसी टिक टॉक से रातो रात। स्टार बन गई।

इंडिया में जब टिक टॉक बंद हुआ तब पूजा प्रियंका चौहान के मिलियन में सब्सक्राइबर थे। टिक टॉक तो बंद हो गया लेकिन पूजा प्रियंका को रातों रात स्टार बना गया।

प्रियंका ने ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए बहुत ही ज्यादा अपने जीवन में संघर्ष किया है। प्रियंका बहुत ही गरीब परिवार से हैं, बचपन में ही पिता की मृत्यु हो जाने के कारण घर की सारी जिम्मेदारी प्रियंका चौहान पर आ गई। प्रियंका चौहान की उम्र 22 वर्ष है। प्रियंका चौहान ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं।

प्रियंका चौहान के परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं थी। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। प्रियंका हरियाणा की रहने वाली हैं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र से काम करना शुरू कर दिया और अपने परिवार की सारी जिम्मेदारी अपने सर पर ले ली। 


प्रियंका चौहान के दो छोटे बहन भाई हैं। प्रियंका मेहनत मजदूरी करके अपने छोटे भाई बहन की पढ़ाई कराती थी। प्रियंका को ज्यादा पढ़ने  नहीं मिला, प्रियंका चौहान यह चाहती थी कि उसकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई इसलिए वह अपने भाई बहन को मेहनत मजदूरी करके पढ़ाना चाहती थी। प्रियंका ने ईट भट्टे पर काम करके अपने परिवार और अपने भाई बहन की जिम्मेदारी उठाई। 

ईट भट्टे पर काम करने के अलावा प्रियंका ने और भी बहुत सारे काम करती जो एक लड़की के लिए बहुत ही कठिन काम है। आप समझ ही सकते कि इस जालिम दुनिया में जहां आदमी- आदमी की कदर नहीं करता वहां एक लड़की ने किस तरह अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने सर पर ली और मेहनत मजदूरी करके अपनी मां और छोटे भाई बहन की जिम्मेदारी निभाई।

प्रियंका जब ईट भट्टे पर काम करती थी उस समय प्रियंका ने वीडियो बनाना शुरू किया। आपने टिक टॉक वीडियो देखे होंगे जिसमें एक लड़की एक भट्टे पर काम करती हुई टिक टॉक वीडियो बनाती आपको नजर आई होगी। 

शायद आप उस समय उस लड़की के बारे में नहीं जानते होंगे, लेकिन आज के समय में वही लड़की बहुत बड़ी स्टार हो गई है। पूजा प्रियंका चौहान के इंस्टाग्राम पर हानि ने 3.5 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे हुए हैं। पूजा प्रियंका चौहान का एक यूट्यूब चैनल भी है जिस पर हाल ही में 9 लाख 33 हजार सब्सक्राइबर है। 


आज के समय में पूजा प्रियंका चौहान इंस्टाग्राम व यूट्यूब चैनल से अच्छा पैसा कमा लेती है।  उनके परिवार की आर्थिक स्थिति जो पहले बहुत ही खराब थी लेकिन आज के समय में काफी बेहतर है। वर्तमान में प्रियंका चौहान और उसका परिवार शानो शौकत की जिंदगी जी रहा है।

पूजा प्रियंका की नेटवर्थ कितनी है।

पूजा प्रियंका की नेटवर्थ कितनी है


पूजा प्रियंका की नेटवर्क कितनी है पूजा प्रियंका महीने का कितना कमा लेते हैं चलिए जानते हैं आपको जानकर हैरानी होगी कीप ईट भट्टे पर काम करने वाली गरीब लड़की महीने का एक से डेढ़ लाख तक कमा लेती है। यूट्यूब और अपने स्टाफ वीडियो से पूजा प्रियंका चौहान महीने का एक से डेढ़ लाख रुपया तक कमा लेती हैं।

पूजा प्रियंका चौहान का वार्षिक आय लगभग 17 से 18 लाख है। भट्टे पर काम करने वाली लड़की जो मामूली तौर पर दिन का 400 से 500 रुपए कमाती थी। टिक टॉक और आज वर्तमान में रिश्ता वीडियो एवं अपना यूट्यूब चैनल बनाकर अच्छे खासे पैसे कमा रही है। पूजा प्रियंका चौहान की नेटवर्क 18 से 19 लाख के करीब है।

Priyanka Chauhan Short Biography in hindi.(प्रियंका चौहान का छोटा परिचय हिंदी में।)

असली नाम (Real Name)-  प्रियंका चौहान

उपनाम (Nick Name)- प्रियंका

जन्मतिथि (Dob)- 18 नवंबर 2002

उम्र (Age) -20 वर्ष

जन्म स्थान (Birth Place)- बड़वारा,हरियाणा

शिक्षा (Education) -सातवीं तक

स्कूल का नाम (School ‘s Name) -प्राइमरी विद्यालय बड़वारा

पिता (Father) -लेट रमेश चौहान

माता (Mother) -कनिका चौहान

भाई (Brother) -ओही चौहान

बहन (Sister)- पूजा चौहान

दोस्त (Friend)- शिवानी कुमारी

बॉयफ्रेंड (Boyfriend) -कोई नहीं

मैरिटल स्टेटस (Married)- सिंगल

धर्म (Religion) -हिन्दू

पसंद (Hobbies) -ट्रेवलिंग,डांस ,पूजा करना

कमाई (Earning) -90 हजार/ महीने

सपना (Dream)- एक्ट्रेस बनना।


प्रियंका चौहान का यूट्यूब चैनल।

पूजा प्रियंका का चौहान का यूट्यूब चैनल


प्रियंका चौहान इंस्टाग्राम- Id.

पूजा प्रियंका चौहान की इंस्टाग्राम आईडी


जस्ट हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। और यह आपके लिए काफी हद तक सहयोगी होगी।अगर आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट है, तो हमारी आपसे प्रार्थना है कि इस जानकारी को अपने तक सीमित ना रखें। बल्कि अपने दोस्तों में सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। आपका एक शेयर शायद किसी को मोटिवेट करें। और वह भी अपना जीवन और अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारने में जुटी सके।                      धन्यवाद।








Post a Comment