उस्मान भारती कॉमेडियन का जीवन परिचय हिंदी में।Usman bharti comedian ki biography in hindi.

उस्मान भारती की बायोग्राफी इन हिंदी


उस्मान भारती कौन है, उस्मान भारती कहां रहते हैं, उस्मान भारती ने कहां तक पढ़ाई की है।उस्मान भारती कहां के रहने वाले हैं। उस्मान भारती ने कपिल शर्मा के शो में काम किया है।इन सभी जानकारियों को लेकर आज हाजिर हुए अपने इस आर्टिकल में।

उस्मान भारती कॉमेडियन को कौन नहीं जानता है।उस्मान भारती यूट्यूब की दुनिया में ऐसा नाम है, जिसको आज के समय में बच्चा बच्चा जानता है। उस्मान भारती ने धीरे-धीरे अपने करियर की शुरुआत उस समय की थी, जब एंड्रॉयड फोन बहुत कम हुआ करते थे। 

शुरुआती दौर में उस्मान भारती ने साउंड रिकॉर्डिंग से अपने करियर की शुरुआत की। आपने पहले देखा होगा जो कीपैड वाले फोन हुआ करते थे, उनमें साउंड रिकॉर्डिंग का एक फंक्शन हुआ करता था। उसी साउंड रिकॉर्डिंग का प्रयोग करके उस्मान भारती ने अपनी आवाज को पहचान दी। 

उस्मान भारती  बूढ़ी मां की या फिर किसी लड़की की आवाज निकालते हैं। उस्मान भारती की यह आवाज लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई और उस्मान भारती ने धीरे-धीरे अपने करियर को ऊंचाइयों की बुलंदियों पहुंचा दिया। 

आज उस्मान भारती बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हो चुके हैं। उस्मान भारती जगह-जगह स्टेजो पर जाकर भी अपना शो करते हैं। उस्मान भारती मेलो में भी और उर्स में जाकर भी अपने शो करते हैं। और जनता को अपनी आवाज से मनोरंजन कराते हैं। आइए आगे और अधिक जानते हैं उस्मान भारती के बारे में।

उस्मान भारती कहां रहते हैं।

उस्मान भारती कॉमेडियन कहां रहते आइए इनके बारे में जानते हैं विस्तार से। उस्मान भारती मुरादाबाद के भोजपुर कस्बे के रहने वाले हैं। उत्तर प्रदेश राज्य के मुरादाबाद जिले का भोजपुर एक कस्बा है। और इसी कस्बे में रहकर उस्मान भारती ने अपने करियर की शुरुआत की और जैसे-जैसे टेक्निक का आविष्कार होता गया वैसे ही खुद को भी उस्मान भारती ने अपडेट किया।

आज के समय में उस्मान भारती अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी चला रहे हैं। अभी हाल ही में उस्मान भारती के 1 लाख सब्सक्राइबर पूरे हुए हैं,और यूट्यूब की तरफ से उनको सिल्वर बटन देकर सम्मानित किया गया है।

एक समय था जब उस्मान भारती ओन वन मैन आर्मी की तरह अकेले ही काम किया करते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है उस्मान भारती की एक पूरी टीम है और अपनी उसी टीम के साथ उस्मान भारती अपना यूट्यूब चैनल चला रहे हैं। उस्मान भारती अलिफ लैला और अन्य वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल को 1 लाख सब्सक्राइबर से पार कर चुके हैं।

उस्मान भारती ने कहां तक पढ़ाई की है।

बहुत सारे लोग इंटरनेट पर ऐसा सर्च करते रहते हैं कि उस्मान भारती ने पढ़ाई कहां तक की है तो दोस्तों अगर आप नहीं जानते तो उस्मान भारती ने कहां तक पढ़ाई की है तो आज हम आपको अपनी इस पोस्ट की मदद से आपको बताने वाले हैं।

उस्मान भारती ने दोस्तों ज्यादा पढ़ाई नहीं की है। उस्मान भारती ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं उन्होंने आठवीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है। दोस्तों उस्मान भारती को बचपन से ही लेडीस की आवाज निकालना बहुत अच्छा लगता था। और उनका यह प्रोफेशन आज उनके काम आया। दोस्तों आप सभी जानते हैं कि उस्मान भारती अपने इसी प्रोफेशन की वजह से कहां से कहां तक पहुंच गए हैं।

दोस्तों तभी तो कहा जाता है कि इंसान के अंदर जुनून होना बहुत जरूरी है अपने जुनून के कारण इंसान कहां से कहां पहुंच सकता है। दोस्तों हर इंसान के अंदर टैलेंट होता लेकिन उसे पहचानने की जरूरत है। दोस्तों हो सकता आपके अंदर भी टैलेंट छुपाओ अपने टैलेंट को पहचाने और उसे एक नया मुकाम दें।

कपिल शर्मा शो में उस्मान भारती।

मेरे प्यारे दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं बताता हूं उस्मान भारती कपिल शर्मा शो में भी काम किया है। उस्मान भारती ने कपिल शर्मा शो में अपने टैलेंट को जनता के सामने परफॉर्मेंस करा है। और उनके टैलेंट को देखकर कपिल शर्मा शो में कपिल ने उस्मान भारती की बहुत तारीफ की और उनको एक मोटरसाइकिल प्लैटिना गिफ्ट में दी।

दोस्तों उस्मान भारती बहुत ही गरीब और छोटे परिवार से ताल्लुक रखते थे लेकिन उनके टैलेंट है आज उन्हें एक अमीर आदमी का जीवन जीने का मौका दिया है। आज के समय में उस्मान भारती रईसों वाली जिंदगी जी रहे हैं।

उस्मान भारती के आसपास के उनके यार दोस्त भी आज उस्मान भारती के साथ जुड़ चुके हैं। और उनके चैनल पर उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

उस्मान भारती ने खुद एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह अपनी लाइफ में शुरुआती दौर पर स्ट्रगल कर रहे थे तब उनके सामने बहुत ही ज्यादा कठिनाई आई। उन्हीं के अड़ोस पड़ोस के लोग उन्हें बहुत तना देते थे। उस्मान भारती उनके ताने सुन कर बहुत ज्यादा परेशान हो जाते थे और उन्होंने हार नहीं मानी। उन्होंने लोगों की बातों को अनसुना करके अपने टारगेट की ओर आगे बढ़ते चले गए।

प्यारे दोस्तों एक बात से हमें भी एक चीज मिलती है। जो हमने सोच रखा है उसे करने के लिए आगे-पीछे, दाएं- बाएं कहीं ना देखें और अपने सपने की ओर बढ़ते जाएं। इंशा अल्लाह आपको भी कामयाबी जरूर मिलेगी।

मेरे प्यारे दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी। मेरी यह पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो इसको सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद।


Post a Comment