हरियाणवी डांसर सुनीता बेबी का जीवन परिचय। sunita baby ki biography in hindi.

सुनीता बेवी की जीवनी,sunta bebi ki biography in hindi.







'हेलो', दोस्तो नमस्कार आपका स्वागत है,हमारी वेबसाइट में,में आपका दोस्त अमीर अहमद आज फिर एक जीवन परिचय लेकर हाजिर हुआ हूं,आपके सामने।आजकल हमारे युवा साथी गूगल या फिर यूट्यूब पर सर्च करते रहते है, उन लोगो के बारे में जो ज्यादा फेमस हो जाते है।आज उन्ही फेमस लोगो में से एक फेमस कलाकार के जीवन का परिचय में आप लोगो को बताने वाला हूं।


जो हरियाणा की प्रसिद्ध(famous) कलाकार हैं। जिनके लिए लाखों की संख्या में लोग दीवाने है।इस दीवानगी और युवाओं के दिलों की धड़कन कोई और नहीं बल्कि हरयाणवी डांसर सुनीता बेबी है।इनकी लिप सिंक के हरियाणा ही नही भारत के कई ऐसे राज्य है,जहां के लोग इनकी एक झलक देखने के लिए तड़पते है।तो चलिए बातों में वक्त जाया ना करते हुए जानते है,सुनीता बेबी के जीवन परिचय के बारे में।

सुनीता बेबी कहां की रहने वाली है।

हरियाणवी डांसर सुनीता बेबी हरियाणा के भिवाडी जिले की रहने वाली हैं। उनकी शुरुआती (प्रारंभिक) शिक्षा गांव के विद्यालय से ही हुई है। इसके आगे की पढ़ाई उन्होंने भिवाड़ी जिले के विद्यालय से पूरी की है।

सुनीता बेबी का जन्म सन 1994 में हरियाणा राज्य के भिबाडी जिले में हुआ था। सुनीता बेबी जब छोटी थी तभी इनके पिता की मृत्यु हो गई थी। उनकी मां ने ही सुनीता बेबी का पालन पोषण किया है। यही एकमात्र कारण रहा है कि सुनीता देवी स्टेज प्रोग्राम वह नृत्य और रागिनी प्रोग्राम करने शुरू किये।

उन्होंने अपने जीवन में लोगों को बहुत ही ज्यादा ताने सुने हैं सुनीता बेबी जब स्टेज प्रोग्राम करना शुरू किए। तब लोगों ने यह भी कहा कि शयह सपना चौधरी की नकल कर रही हैं।

शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन सुनीता बेबी लिफ्ट सिंह के लिए पूरी हरियाणा में प्रसिद्ध है। आज वर्तमान में सुनीता बेबी के अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।

सुनीता बेबी नेम नाचने के अलावा भी हरियाणा कॉमेडी संख्या में अपना अच्छा खासा प्रदर्शन किया। सुनीता बेबी ने कुछ हरियाणवी गीतों में एक मॉडल की भूमिका भी बखूबी निभाई है।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के बाद सुनीता बेबी का नाम हरियाणा सहित अन्य राज्यों में खूब प्रसिद्ध है। आज वर्तमान में सुनीता बेबी सपना चौधरी के बाद दूसरे स्थान पर अपनी धाक जमाई हुई हैं।

सुनीता बेबी का जीवन परिचय हिंदी में,Suneeta baby dancer biography in hindi.

सुनीता बेबी की जन्म तिथि-------- 4/7/1994

सुनीता बेबी का जन्म स्थान---------जिला भिवाड़ी हरियाणा।

पसंद-----------------------------डांसिंग और सिंगिंग।

पति/ प्रेमी का नाम---------------सुनीता बेबी ने अभी                                                तक इस बारे में कोई                                                  जानकारी नहीं दी है।

सुनीता बेबी का कद---------------5'1"(5 फीट 1 इंच )

वजन------------------------------60 किलोग्राम।

शरीर का माप---------------------- 34,28,36

आंखों का रंग---------------------हल्का काला रंग।

बालों की लम्बाई ------------------18"(इन्च)।

शरीर का रंग------------------------गौरा।

यह तो बात हुई सुनीता बेबी के जीवन परिचय की अब हम बात करते है की सुनीता बेबी दुनिया भर में प्रसिद्ध कैसे हुई।आइए जानते है उनके बारे में कुछ रोचक तथ्यों के बारे में जिनकी वजह से सुनीता बेबी ने देश-विदेश में प्रसिद्धि हासिल की।

सुनीता बेबी फेमस कैसे हुई।

सुनीता बेबी फेमस कैसे हुई, आप यह जानने के लिए उत्सुक है और आप गूगल पर यह जानने के लिए तरह तरह के लेख सर्च करते रहते है।मेरा यह लेख पड़कर आपकी सर्च खत्म हो जाएगी।इसलिए लेख को पूरे ध्यान से पढे।इस लेख में बहुत ही अच्छे से बताया गया है की सुनीता बेबी ने किस तरह ऊंचाइयों की बुलंदियों को छुआ है।सुनीता बेबी अपने डांस परफॉर्मेंस की वजह से फेमस हो गई है।आज वर्तमान में सुनीता बेबी अपनी विपरीत डांसर सपना चौधरी के करीब खड़ी है।उनकी करीब खड़े होने की सिर्फ ओ सिर्फ एक मात्र यही वजह है कि उन्होने ओपनली और ठुमके हिलाहिलाकर लोगो को अपना दिवाना बना दिया।

सुनीता बेबी के प्रसिद्ध गाने।

सुनीता बेबी के प्रसिद्ध गाने जिनकी वजह से सुनीता ने प्रसिद्धि हासिल की है।सुनीता बेबी इन गानों की वजह से ही हरियाणा सहित दुनिया भर में फेमस हो गई।आज हम आपको उन्ही गानों के बारे में बताएंगे।तो आइए बिना देर किए जानते है,सुनीता बेबी के उन गानों के बारे में। जिनकी वजह से सुनीता बेबी आज इस मुकाम पर है

मेरी चढ़ती जवानी मांगे पाणी-पाणी, सासू पनिया कैसे जाऊं, तेरी आंखों का यो काजल, गोली चल जावेगी, आदि ऐसे गाने हैं, जिसकी वजह से सुनीता बेबी प्रसिद्ध हो गई।

मेरे प्यारे दोस्तों उम्मीद करता हूं कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट पर मेरे इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Post a Comment