राजू श्रीवास्तव की मौत कैसे हुई वजह जानकर हो जाएंगे हैरान, भतीजे कुशल ने बताई सच्चाई।

राजू श्रीवास्तव की मौत कैसे हुई वजह जानकर हो जाएंगे हैरान, भतीजे कुशल ने बताई सच्चाई।


भारत के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की मौत हो गई है। यह खबर न्यूज़ चैनल और इंटरनेट पर आग की तरह फैल गई है। अगर आप नहीं जानते हैं कि राजू श्रीवास्तव की मौत की वजह क्या है तो आप हमारा यह आर्टिकल पढ़कर जान जाएंगे। राजू श्रीवास्तव की मौत का क्या कारण है, यह जानने के लिए आर्टिकल को शुरू से आखिर तक पूरा पढ़ें।

राजू श्रीवास्तव की मौत की खबर सुनकर पूरा भारत देश सदमे में है। राजू श्रीवास्तव की मौत की खबर ने सबको चौका दिया है। राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिन से एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे। उनकी तबीयत में सुधार बताया जा रहा था। अचानक उनकी मौत कैसे हो गई यह जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें। 

लेकिन वक्त के हालात कुछ ऐसे बदले कि अचानक राजू श्रीवास्तव की तबीयत खराब हुई और वह भगवान को प्यारे हो गए।

मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिन से एम्स अस्पताल में कोमा में थे। डॉक्टर के अनुसार उनकी हालत में पहले से सुधार बताया जा रहा था। लेकिन अचानक ऐसा हुआ कि राजू श्रीवास्तव का एम्स अस्पताल में 10:20 पर निधन हो गया।

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का निधन कैसे हुआ।

पूरी दुनिया को अपनी कॉमेडी से गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव का निधन कैसे हुआ। इस तरह के सवाल लोग यूट्यूब गूगल में रिसर्च कर रहे हैं। अगर आपने भी कुछ ऐसा ही रिसर्च किया है। तो यह आप आखरी बार कर रहे हैं, क्योंकि इसके बाद आपको कुछ इस तरह की इंटरनेट पर रिसर्च करने की जरूरत नहीं है। हमारे इस आर्टिकल में आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान की जायगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। 42 दिन एम्स अस्पताल में कोमा में रहने के बाद राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया। सुबह के 10:20 पर 21 सितंबर 2022 को 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया।

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से  एम्स में भर्ती किया गया था। राजू श्रीवास्तव एम्स अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे। डॉक्टर्स का कहना है कि 42 दिन के समय में उनके शरीर में कुछ हरकत जरूर हुई थी। जिसको देखकर ऐसा लग रहा था कि यह बहुत ही जल्द ठीक हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और राजू श्रीवास्तव दुनिया को छोड़ कर चले।

राजू श्रीवास्तव को लेकर इंडस्ट्रीज और उनके फैंस लोगों में गम के बादल छाए हुए हैं। राजू श्रीवास्तव की इस खबर को सुनकर उनके परिवार में मातम पसर गया है। राजू श्रीवास्तव के भतीजे कुशल श्रीवास्तव ने बताया की उनकी स्थिति पहले से बेहतर और ठीक-ठाक थी। ऐसा लग रहा था कि राजू श्रीवास्तव अब बिल्कुल ठीक हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और भारत के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का एम्स अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिवार की ओर से बताया जा रहा था कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। उनके भतीजे कुशल श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरी बार चाचा के साथ कार्डियक अरेस्ट हुआ और इस बार वो इस दुनिया को छोड़कर चले गये।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को डॉक्टरों ने ब्रेन डेड भी घोषित कर दिया था। बताया जा रहा है कि बीच में उन्हें तेज बुखार भी आया था। शरीर में इंफेक्शन होने की बात भी सामने आई थी। डॉक्टर  ने उनके दिमाग का सीटी स्कैन भी कराया था, जिसमें उनके दिमाग के एक हिस्से में सूजन आई थी।

परिवार की ओर से बताया जा रहा है, कि उन्होंने अपना एक पैर भी मोड़ा जा। लेकिन उन्हें होश नहीं आया डॉक्टर ने बताया कि उनका दिमाग भी कोई रिस्पांस नहीं कर रहा था।

एम्स में राजू श्रीवास्तव की एन्जियोप्लास्टि भी की थी, जिसमें यह सच सामने आया कि उनके हाथ के एक कोने में 100 परसेंट ब्लॉकेज मिला।

राजू श्रीवास्तव अपने पीछे अपने परिवार में पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटा भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल को रोते बिलखते छोड़ गए हैं। 




Post a Comment