उत्तर कुमार का जीवन परिचय हिंदी में/ Uttar Kumar ki biography in hindi.

0

उत्तर कुमार का जीवन परिचय हिंदी में/ Uttar Kumar ki biography in hindi.

उत्तर कुमार की जीवनी, उत्तर कुमार की बायोग्राफी इन हिंदी


आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में अभिनेता उत्तर कुमार के जीवन परिचय के बारे में बताएंगे। ट्रक कुमार ने बहुत ही अच्छी और शानदार फिल्में करी है। उत्तर कुमार की फिल्में ऐसी फिल्म होती हैं जिसे कोई भी व्यक्ति अपनी फैमिली मैं बैठकर आराम से देख सकता है। उत्तर कुमार का जीवन परिचय हिंदी में, उत्तर कुमार का जीवन परिचय, शादी, बच्चे, फिल्में, उम्र, शिक्षा इन  सबको हम शीर्षक के माध्यम से आप को समझयगें।

उत्तर कुमार ,Uttar Kumar.

उत्तर कुमार एक भारतीय फिल्म अभिनेता लेखक एवं निर्देशक है। जोकि हरियाणवी फिल्मों में ही काम करते हैं। इनको आपने शायद ही किसी अन्य फिल्म में देखा हो। उत्तर कुमार को मुख्य रूप से पहचान वर्ष 2004 में रिलीज हुई धाकड़ छोरा फिल्म से मिली। इन्होंने धाकड़ छोरा सहित असर,लाड साहब,विकास की बहू, वा अन्य बहुत सी फिल्मों में काम किया है।

उत्तर कुमार का जीवन परिचय।

उत्तर कुमार का जन्म 7 अक्टूबर सन 1973 को ग्राम बेहता हाजीपुर,(लोनी) जिला गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में हुआ था। इनके पिता जी का नाम चौधरी राज सिंह और माता का नाम लक्ष्मी देवी है। उत्तर कुमार एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन के भूतपूर्व छात्र हैं। लोग इनको इनके मंच नाम धाकड़ छोरा से भी जानते हैं। उत्तर कुमार हरियाणवी फिल्मों के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं। हरियाणवी फिल्मी छेत्र में इन्होंने अपना सबसे उज्जवल भविष्य बनाया है। शुरुआती दौर में जब यह हरियाणवी फिल्मों का स्ट्रगल कर रहे थे उस समय इनकी फिल्में लोग बहुत कम पसंद करते थे। लेकिन आज इनकी फिल्मों के लाखों दीवाने हैं। लोग इनकी फिल्मों को यूट्यूब, सिनेमाघरों आदि में देखने के लिए बेताब रहते हैं।

उत्तर कुमार कहां के रहने वाले हैं।

अक्सर लोग गूगल या यूट्यूब पर यह सर्च करते रहते हैं कि उत्तर कुमार कहां के रहने वाले हैं।अगर आपने भी ऐसा कुछ सर्च किया है,गूगल पर तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इसके बाद आपको इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको हमारा यह आर्टिकल पढ़कर संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी कि उत्तर कुमार कहां के रहने वाले हैं। आपकी जानकारी के लिए बताता हूं कि उत्तर कुमार जिला गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गांव बेहटा हाजीपुर लोनी के रहने वाले हैं।

उत्तर कुमार की पत्नी कौन है और कहां की है।

उत्तर कुमार की पत्नी का फाइल फोटो










उत्तर कुमार की पत्नी का नाम राजबाला चौधरी है दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि यह कहां की है। उत्तर कुमार की पत्नी बहुत खूबसूरत हैं। किसी फिल्मी हीरोइन से कम नहीं है हरियाणवी अभिनेता उत्तर कुमार की पत्नी। अगर आप भी उत्तर कुमार की पत्नी का फोटो देखना चाहते हैं। तस्वीर में आप उत्तर कुमार की पत्नी का फाइल फोटो देख सकते हैं बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हैं उत्तर कुमार की पत्नी राजबाला चौधरी।

उत्तर कुमार की उम्र कितनी है।

बहुत से ऐसे हमारे भाई हैं। जो गूगल या यूट्यूब पर यह सर्च करते रहते हैं,कि उत्तर कुमार की उम्र कितनी है। अगर आप भी गूगल या यूट्यूब पर सर्च करते हैं,तो अब आपको आगे सर्च करने की जरूरत नहीं है।क्योंकि दोस्तों हम अपने इस आर्टिकल मैं आपको बताने वाले हैं, कि उत्तर कुमार हरियाणवी फिल्मी हीरो की उम्र इस आर्टिकल को लिखने तक उम्र कितनी है। उत्तर कुमार यानी कि धकड़ छोरा की उम्र वर्तमान में 49 वर्ष की हो गई है। उत्तर कुमार अब 50 वर्ष में चल रहे हैं।






एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)