एलपीजी घरेलू गैस की कीमतों में भारी गिरावट,नई कीमतें आज से लागू।

0

LPG Gas Cylinder price Today:2022 एलपीजी घरेलू गैस की कीमतों में भारी गिरावट,नई कीमतें आज से लागू।

एलपीजी गैस सिलेंडर 3 तारीख रावण


खुशखबरी आज आप लोगों के लिए लेकर आए हैं हमें कैसे खोज कर दी जिसे जानकर आप बहुत ही खुश होंगे जी हां हम बात कर रहे हैं घरेलू गैस एलपीजी की दोस्तों एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को बहुत ही कम कीमतों में मिल रहा है जिससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है।

देश की तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस की कीमतों में भारी कटौती की है जिसके चलते एलपीजी गैस यूजर्स को अब एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के लिए कम पैसे देने होंगे इससे जुड़ी पूरी जानकारी हम आपके लिए अपने इस पोस्ट के जरिए आपको विस्तार से बताने के लिए आए हैं।

एक बार आपको फिर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पिछले चार महीनों में ₹275 तक सस्ता हुआ है। जिससे कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को बहुत बड़ी राहत मिली है इन कीमतों मे हर महीने बदलाव किया जाता है।

अभी जानकारी के लिए बता देते हैं कि दिल्ली में इंडियन के 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत मैं ₹115.50 पैसे की कटौती की की गई है कोलकाता में ₹113 और मुंबई में ₹115.50 पैसे एवं चेन्नई में ₹116.50 पैसे की भारी कटौती की गई है। लेकिन एक बार फिर आपको आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि 6 जुलाई 2022 के बाद से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। और इसी बात को लेकर लोगों में हड़कंप मचा हुआ है कि अभी तक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

नफीस कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो इसमें लगातार सातवें महीने में कटौती की गई है इससे कमर्शियल गैस यूजर्स को बहुत बड़ी राहत मिली है इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक अब दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर रु 50 पैसे की जगह 1744 रुपए में आपको मिलेगा।‌‌

कीमत 1995 रु 50 मैसेज 1846 होगी मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 18 सो ₹44 की जगह 1696 रुपए में मिलेगा।

चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर ₹2009 50 पैसे की जगह 1893 रुपए में मिलेगा।

अब आपके जानकारी के लिए बताते हैं कि जिसके चलते उपभोक्ताओं को अब कम पैसे में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किए गए जिसके चलते यह उपभोक्ताओं के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)